यह ब्लॉग खोजें

बुधवार, 12 अगस्त 2020

पत्र - बार बार बिजली का जाना

17 जुलाई 2020
प्रति,
माननीय विद्युत अधिकारी,
विद्युत विभाग,
उल्हासनगर 421002

विषय: बार-बार बिजली का जाना।
माननीय महोदय,
मैं उल्हासनगर के गोलमैदान इलाके का नागरिक हूँ। इस विभाग में लगातार बिजली जाने की ओर आपका ध्यान आकर्षित करते हुए यह पत्र लिख रहा हूँ।।
एक दिन में कई बार बिजली जाने के कारण लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। आधुनिक दुनिया में सब कुछ पूरी तरह से बिजली पर निर्भर है। जब तक बिजली नहीं रहती है, तब तक हमारा जीवन रुक जाता है। जब हमारी दिनचर्या खराब हो जाती है तो हम असहाय महसूस करते हैं। कुछ लोगों ने इस बीच जनरेटर का उपयोग करना शुरू कर दिया है, जिसकी वजह से ध्वनि प्रदूषण और वायु प्रदूषण बढ़ रहा है।
कई युवा ऑनलाइन कारोबार चला रहे हैं। उनके उपकरणों को चार्ज करना मुख्य मुद्दा है जिसका वे सामना करते हैं। डेयरी और बेकरी को चलाने वाले लोग पूरी तरह से व्यथित हैं कि बिना बिजली के अपने रेफ्रिजरेटर को इतने लंबे समय तक ठंडा कैसे रखा जाए। गर्मियों में, पंखे और कूलर के बिना हमारा जीवन बदहाल हो जाता है। लोगों ने कई बार इसकी शिकायत की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।
आपसे नम्र निवेदन है कि लोगों के जीवन के सुचारू संचालन के लिए कृपया इस मामले पर जल्द से जल्द योग्य कार्यवाही करें और समस्या का समाधान करें।
धन्यवाद।
भवदीय,
अ ब क
धर्म कॉलोनी,
गोलमैदान
उल्हासनगर 421002
abc@gmail.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

केदारनाथ : एक अनुभव

  मी 2012 मे महिन्यात केदारनाथला गेले होते. पायी गेलो होतो आम्ही पण दोन सीनीयर सिटीजन डोली मध्ये गेले. परत खाली येताना  वाटेवर एक घोडा मेलेल...