यह ब्लॉग खोजें

गुरुवार, 16 जुलाई 2020

पत्र - स्ट्रीट लाइट की समस्या

प्रश्न 2) “स्ट्रीट लाइट की समस्या” विषय पर संपादक को एक पत्र लिखें.
सेवा में,
संपादक महोदय,
नवभारत टाइम्स,
नई दिल्ली -110077
विषय: स्ट्रीट लाइट की समस्या।
माननीय महोदय,
आपके प्रतिष्ठित अखबार के सम्मानित मंच के माध्यम से, मैं अपने क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट की समस्या की ओर संबंधित अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करना चाहूंगा।
हमने ख़राब स्ट्रीट लाइट के बारे में कई बार शिकायत की है लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इसके कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। रात में सड़क के संकेत पूरी तरह से अदृश्य हो जाते हैं। स्पीड ब्रेकर, गड्ढे और मैनहोल स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं देते हैं, जिससे हमारे क्षेत्र में घातक दुर्घटनाओं का खतरा अधिक होता है। इससे नागरिकों के जीवन को भारी खतरा है। यहाँ शाम के बाद बहुत अंधेरा और असुरक्षित माहौल हो जाता है।
अंधेरा होने के बाद महिलाएं और बच्चे अपने घर से बाहर निकलने से डरते हैं। सीसीटीवी कैमरे पूरी तरह से प्रभावहीन हैं। चोरी की घटनाएँ  बढ़ रही हैं। असामाजिक तत्वों को अपनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए प्रोत्साहन मिल रहा है और इस विषय पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है। यह वास्तव में नागरिकों में भय की भावना को बढ़ा रहा है। 
इस खतरे को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई की जरूरत है। यह पूरी तरह से समाज के कानून और व्यवस्था को ठप्प कर रहा है. इस गंभीर समस्या का संज्ञान लेने का अनुरोध है। स्ट्रीट लाइट का रखरखाव हमारे सुचारू और सुरक्षित जीवन के लिए तत्काल आवश्यक है।
आशा है कि आपके समाचार पत्र में यह समाचार आने के बाद संबंधित अधिकारी उस पर जल्द कार्यवाही करेंगे।
धन्यवाद।
भवदीय,
य र ल 
धर्म कॉलोनी
रामगढ़
नई दिल्ली -110077

1 टिप्पणी:

केदारनाथ : एक अनुभव

  मी 2012 मे महिन्यात केदारनाथला गेले होते. पायी गेलो होतो आम्ही पण दोन सीनीयर सिटीजन डोली मध्ये गेले. परत खाली येताना  वाटेवर एक घोडा मेलेल...